गुरुवार, 15 अगस्त 2024

सेंट स्टीफंस कैम्ब्रिज स्कूल ने मनाया स्वतंत्रता दिवस

संवाददाता

नई दिल्ली। सेंट स्टीफंस कैम्ब्रिज स्कूल में गुरुवार को बड़े उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में, स्कूल परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।

स्वाधीनता दिवस को मनाने के लिए उत्साहित शिक्षक और छात्र स्कूल में सुबह ही एकत्र हो गए थे। स्कूल तिरंगे रंगों में बनी रंगोली, मालाओं और ताजी फूलों की खुशबू से सजा हुआ था।

उत्सव का आगाज़ मुख्य अतिथि ब्रदर सोलोमन जॉर्ज द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने से हुआ। इसके बाद सभी ने राष्ट्रगान गाय। ब्रदर सोलोमन जॉर्ज ने छात्रों  मातृभूमि के प्रति प्रेम की सराहना की। उन्होंने छात्रों से अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के प्रति सजग रहने का आग्रह किया और उन्हें आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा कि यह स्कूल पहला स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली ब्रदरहुड सोसाइटी, जिसने 1881 में राजधानी में सेंट स्टीफंस कॉलेज की स्थापना की थी, ने सोनीपत में दिल्ली-हरियाणा सीमा पर यह स्कूल शुरू किया है। इसमें दिल्ली और हरियाणा दोनों के बच्चे पढ़ते हैं।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत देशभक्ति गीत से हुई, इसके बाद मनमोहक नृत्य, भावपूर्ण देशभक्ति गीत, छात्रों के भाषण और मधुर वाद्य संगीत की एक श्रृंखला ने सभी में देशभक्ति की भावना जागृत की। यह कलाकारों और दर्शकों दोनों के लिए एक खुशी और रोमांचक अनुभव था।इस खास दिन की यादें हमेशा उन लोगों के दिलों और दिमाग में बनी रहेंगी, जिन्होंने इसे देखा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

http://mohdriyaz9540.blogspot.com/

http://nilimapalm.blogspot.com/

musarrat-times.blogspot.com

http://naipeedhi-naisoch.blogspot.com/

http://azadsochfoundationtrust.blogspot.com/