रविवार, 12 फ़रवरी 2017

नई पीढ़ी नई-सोच संस्था ने लगाया निःशुल्क नेत्र जांच शिविर

नई पीढ़ी नई-सोच संस्था ने लगाया निःशुल्क नेत्र जांच शिविर
- 145 लोगों ने कराई अपनी जांच
- सभी को आई ड्राप्स व दवाई दी गई
 
 
नई दिल्ली, संवाददाता। नई पीढ़ी नई-सोच संस्था रोजाना कुछ न कुछ कार्य करती रहती है। इसी कड़ी में एक कार्य ओर जुड़ गया है। इस बार संस्था ने एच-4485, गली सितारा शाह, कुतुबुद्दीन चैक, अजमेरी गेट, दिल्ली-6 में निःशुल्क आंखों की जांच का कैंप लगाया इस कैंप में लोगों की आंखों की जांच की गई व लोगों को संस्था की ओर से दवाई भी दी गई। इस कैंप में डाॅ. विकास (आंखों के स्पेशलिस्ट, जग प्रवेश अस्पाताल) व उनकी टीम ने लोगों की आंखों की जांच की। संस्था को हिन्दू-मुस्लिम एकता सेवा समिति की टीम ने भी सहयोग दिया। 
इस जांच शिविर का उद्घाटन संस्था के उपाध्यक्ष मो. रियाज़ व हिन्दू-मुस्लिम एकता सेवा समिति अध्यक्ष मेहरूद्दीन उस्मानी ने किया। इस जांच शिविर में लम्बे समय से आंखों की तकलीफ की जांच गई। 
डॉ. विकास ने बताया कि इस शिविर में 145 लोगों ने आंखों में हो रही तकलीफों की जांच कराई व दवाई भी ली। उन्होंने कहा कि आज आंखों में दर्द आम बीमारी बनती जा रही है। यदि इसे समय पर दिखा लिया जाए तो यह तकलीफ नहीं देती।
हिन्दू-मुस्लिम एकता सेवा समिति अध्यक्ष मेहरूद्दीन उस्मानी ने कहा कि रियाज़ मेरे छोटे भाई जैसा है। इसने मुझे बताया कि इनकी संस्था आंखों की जांच का कैंप लगा रही है और इस मौके पर आपको रहना होगा तो मैंने हां कर दी क्योंकि यह समाज के लिए अच्छा कार्य कर रहे हैं तो मुझे कोई परेशानी नहीं और यह तो मेरा क्षेत्र भी लगता है। इस लिए मेरी टीम भी इस मौके पर आई है।
संस्था के उपाध्यक्ष मो. रियाज़ ने बताया कि इस शिविर में 145 लोगों ने अपनी आंखों की जांच कराई व दवाई प्राप्त की। इस अवसर पर दोनों संस्था के कई पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे, उन्होंने इसमें पूरा सहयोग दिया।









 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

http://mohdriyaz9540.blogspot.com/

http://nilimapalm.blogspot.com/

musarrat-times.blogspot.com

http://naipeedhi-naisoch.blogspot.com/

http://azadsochfoundationtrust.blogspot.com/