बुधवार, 6 दिसंबर 2023

वेदांतु देश भर में 30 से अधिक ऑफलाईन सेंटरों के साथ बढ़ा रहा है अपनी शैक्षणिक पहुंच

वेदांतु देश के विभिन्न शहरों में कोचिंग उपलब्ध कराने के लिए जेईई, नीट और फाउन्डेशन कोर्सेज़ के लिए 30 से अधिक ऑफलाईन सेंटर लॉन्च कर रहा है वेदांतु का मेगा वेदांतु स्कॉलरशिप एडमिशन टेस्ट अब ऑनलाईन एवं ऑफलनाईन दोनों फोर्मेट्स में उपलब्ध है, जिसके तहत छात्रों को आकर्षक रिवॉईस मिलेंगे

 

नई दिल्ली। जाने-माने ऑनलाईन ऐडटेक प्लेटफॉर्म वेदांतु ने देश के विभिन्न शहरों में जेईई, नीट एवं फाउन्डेशन कोर्सेज़ के लिए 30 से अधिक ऑफलाईन सेंटर खोलने की योजनाओं के साथ अपनी सेवाओं के विस्तार की घोषणा की है। ऑनलाईन एवं ऑफलाईन दोनों तरह के कोर्सेज़ के साथ वेदांतु गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की पहुंच बढ़ाने के लिए प्रयासरत है और इस बातकी गारंटी देता है कि जेईई/नीट परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों को भारत के टॉप अध्यापकों से सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शन मिलेगा।
वेदांतु के संस्थापकों के पास शिक्षा के क्षेत्र में 18 साल का समृद्ध अनुभव है, जिन्होंने छात्रों को लर्निंग का व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने के लिए उत्कृष्ट सिस्टम का निर्माण किया है। वेदांतु का जांचा-परखा गया लर्निंग सिस्टम सुनिश्चित करता है कि हर छात्र की ज़रूरतों को पूरा किया जाए और हर बच्चे को उसकी क्षमता के अनुसार पूरा सहयोग मिले।
अब वेदांतु ऑफलाईन कोचिंग में बदलाव लाने जा रहा है। इसके सभी ऑफलाईन सेंटरों में हाई-टेक क्लासरूम होंगे जो सभी छात्रों की सक्रिय भागीदारी को सुनिश्चित कर उन्हें लर्निंग का इंटरैक्टिव वातावरण उपलब्ध कराएंगे।
वेदांतु का छात्रों के अनुकूल वातावरण उन्हें सवाल पूछने हर जानकारी पाने और 24/7 सीखने का मौका देता है।
इसके व्यापक लर्निंग टूलकिट में एक डाउट ऐप है, जिसके ज़रिए लाईव वन-टू-वन सैशन्स के द्वारा छात्रों के सवाल हल किए जाते हैं। इसी तरह पैडागॉजी ऐप में छात्रों को पुस्तकों की व्यापक लाइब्रेरी, ढेरों प्रेक्टिस सवालों, कस्टमाइज़्ड फ्लैशकाईस, अडैप्टिव प्रेक्टिस का एक्सेस मिलता है, जो छात्रों के व्यक्तिगत विकास को सुनिश्चित करते हैं। टेक-इनेबल्ड क्लासेज़ एवं वेदांतु का टेक इन्फ्रा, छात्रों की सभी गतिविधियों जैसे कक्षा में भागीदारी, टेस्ट, असाइनमेन्ट आदि का मूल्यांकन करते हैं, और अभिभावकों को उनके बच्चों की प्रगति के बारे में ज़रूरी जानकारी देते हैं। साथ वेदांतु छात्रों को आपसी सहयोग, लर्निंग एवं मार्गदर्शन पाकर सफलता के पथ पर बढ़ने के लिए प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराता है।
ऑफलाईन सेंटर इन शहरों में खोले जाएंगेः दिल्ली, पटियाला, पुणे, नागपुर, मुज़फ्फरपुर, बैंगलोर, चेन्नई, कोयम्बटूर, मदुराई, त्रिची, पुडुचैरी, हैदराबाद, विशाखापटनम और विजयवाड़ा।
आधुनिक बुनियादी सुविधाओं एवं विशेषज्ञों के मार्गदर्शन के साथ ये नई ऑफलाईन सेंटर छात्रों को अनुकूल वातावरण उपलब्ध कराएंगे, और उन्हें लर्निंग का बेहतर अनुभव प्रदान करेंगे।
मेगा वेदांतु स्कॉलरशिप एडमिशन टेस्ट ऑनलाईन एवं ऑफलाईन वेदांतु ने मेगा वेदांतु स्कॉलरशिप एडमिशन टेस्ट के लॉन्च की घोषणा भी की है जो पहली बार ऑनलाईन एवं ऑफलाईन दोनों फोर्मेट्स में उपलब्ध होगा। इसके अलावा देश भर में ऑफलाईन सेंटरों का विस्तार भी किया जा रहा है। परीक्षा 9 और 10 दिसम्बर 2023 को होगी।
मेगा वेदांतु स्कॉलरशिप एडमिशन टेस्ट के तहत छात्रों का आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे
• कक्षा 9-12 के छात्रों के लिए नीट / जेईईटी के लिए वेदांतु के ऑफलाईन कोर्सेज के लिए 100 फीसदी तक की गारंटीड स्कॉलरशिप 5 दिनों के लिए फुली-फंडेड रीसर्च प्रोग्राम में एनरोलमेन्ट का मौका, जो सिर्फ ऑफलाईन टेस्ट टॉपर्स के लिए है।
• ड्रोन, स्मार्टवॉच, टेलीस्कोप और अन्य स्मार्ट डिवाइसेज़ जैसे पुरस्कार • वेदांतु डाउट एक्सपर्ट ऐप का 3 महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन, इसके अलावा मेगा वेदांतु स्कॉलरशिप एडमिशन टेस्ट के द्वारा छात्रों को ऑल इंडिया रैंकिंग के आधार पर परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के साथ तुलना करने और अपनी नेशनल लैवल स्टैंडिंग जानने का मौका मिलेगा।
 
 
वेदांतु के संस्थापकों की ओर से संदेश
वेदांतु में हम छात्रों को न सिर्फ परीक्षा की तैयारी के लिए कोचिंग देते हैं, बल्कि उन्हें जीवन की यात्रा के लिए तैयार भी करते हैं। हम हर कदम पर सहयोग देते हुए उनके साथ खड़े रहने और उन्हें उनकी क्षमता को उपयोग के लिए प्रेरित करने का वादा करते हैं। सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुलभ बनाने के लिए ऑफलाईन सेंटरों के रूप में विस्तार वेदांतु के लिए स्वाभाविक कदम है। वेदांतु ने भविष्य में और अधिक विस्तार तथा देश के दूर-दराज के इलाकों के छात्रों को सहयोग प्रदान करने की योजनाएं बनाई हैं।'
वेदांतु एवं मेगा वेदांतु स्कॉलरशिप एडमिशन टेस्ट के बारे में अधिक जानकारी के लिए विज़िट करें https://mvsat.vedantu.com/.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

http://mohdriyaz9540.blogspot.com/

http://nilimapalm.blogspot.com/

musarrat-times.blogspot.com

http://naipeedhi-naisoch.blogspot.com/

http://azadsochfoundationtrust.blogspot.com/